सैमसंग गैलेक्सी A50 में है 15 घंटे का बैटरी बैकअप, फोटोग्राफी और गेमिंग के लिए है खास



गैजेट डेस्क. चीनी कंपनी श्याओमी की बढ़ती लोकप्रियता को चुनौती देने के लिए कोरियाई कंपनी सैमसंग ने एक महीने के भीतर ही 8 हजार से लेकर 23 हजार तक के स्मार्टफोन को भारतीय बाजार में लॉन्च कर चुकी है। पहले कंपनी ने एम सीरीज को लॉन्च किया था जिसके बाद ए सीरीज को नए अवतार के साथ दोबारा लॉन्च किया। गैलेक्सी ए सीरीज के शुरुआती कीमत 8,490 रुपए है। आज हम गैलेक्सी A50 का रिव्यू करेंगे जिसकी कीमत 19,990 रुपए है। तो आइए देखते है सैमसंग के इस मिडरेंज स्मार्टफोन में क्या है खास…

a

स्पेसिफिकेशन

फीचर/मॉडल गैलेक्सी ए50
डिस्प्ले 6.4 इंच सुपर अमॉलेड डिस्प्ले
रिजॉल्यूशन 2340 x 1080 पिक्सल
प्रोसेसर 2.3GHz+1.7GHz क्वाड कोर Exynos 9610 प्रोसेसर
रैम 4जीबी/6जीबी
इंटरनल स्टोरेज 64जीबी/128जीबी
रियर कैमरा 25+5+8 मेगापिक्सल
फ्रंट कैमरा 25 मेगापिक्सल
ओएस एंड्रॉयड पाई 9.0
सिक्योरिटी बैकपैनल फिंगरप्रिंट
बैटरी 4,000mAh
    • फोन में 6.4 इंच की एमोलेड स्क्रीन है, कंपनी ने स्क्रीन के किनारों पर दी बॉर्डर को कम करने की कोशिश की है। फोन को लेटेस्ट डिजाइन देने के लिए इसके एज को राउंड शेप किया गया है। यह काफी स्लीक स्मार्टफोन है।
    • फोन में इन डिस्प्ले सेंसर मिलता है जो फोन की सिक्योरिटी को ध्यान में रखकर दिया गया है। फोन का बैकपैनल काफी खूबसूरत है। ब्लू, ब्लैक और व्हाइट कलर ऑप्शन में उपलब्ध यह फोन को सबसे पहले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में उतारा था।
    • फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप है जो वर्टिकल पोजीशन में है। फोन के ठीक नीचे एलईडी फ्लैश है, जहां सैमसंग की ब्रांडिंग भी देखने को मिलती है। फोन में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और 3.5 एमएम हेडफोन जैक है, जबकि स्पीकर ग्रिल निचले हिस्से में है। फोन में ड्युअल सिम ट्रे है। फोन के बॉक्स में आपको हेडसेट, एक प्लास्टिक स्लिप केस, सिम इजेक्ट पिन, 15 वॉट चार्जर और यूएसपी टाइप-सी केबल मिलती है।
    • गैलेक्सी A50 में 6.4 इंच का फुल-एचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले हैं, जिसका रेजोल्यूशन 1080×2340 पिक्सल है, जेो गैलेक्सी ए30 की तरह ही है। इसमें ऑक्टा-कोर सैमसंग एक्सीनॉस 9610 प्रोसेसर है जो एक्सीनॉस 7904 से ज़्यादा पावरफुल है।
    • वन यूआई डिजाइन के मामले में बहुत बेहतर है। यह मॉडर्न लगता है। कंपनी का कहना है कि उसने फोन की लार्ज स्क्रीन की यूजेब्लिटी का ख्याल रखा है। लेकिन ऐसा करने के चक्कर में कंपनी ने इनफॉर्मेशन डेनसिटी को कम कर दिया है। इस कारण से हर जगह टेक्स्ट और आइकन्स बहुत बड़े हो गए हैं।
    • फोन का इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर थोड़ा धीमा काम करता है। कई बार फोन को अनलॉक होने में दो सेकेंड से ज्यादा का वक्त लगता है। इसके मुकाबले फोन का फेस रिकग्निशन फीचर कई बार तेजी से काम करता है।
    • फोन के पिछले हिस्से पर ट्रिपल कैमरा सेटअप है। प्राइमरी सेंसर 25 मेगापिक्सल का है जबकि सेकेंडरी कैमरा 8 मेगापिक्स का है जो खासतौर पर वाइड शॉट्स के लिए है। यह 123 डिग्री फिल्ड ऑफ व्यू के साथ आता है। फोन मे 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर तीसरा कैमरा भी है।। फ्रंट पैनल पर एफ/ 2.0 अपर्चर वाला 25 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है।
    • फोन में पोर्ट्रेट्स में लाइव फोकस मोड, 480 फ्रेम प्रति सेकेंड 720 पिक्सल स्लो मोश वीडियो मोड, टाइमलैप्स वीडियो के लिए हाइपर-लैप्स मोड, एआर इमोजीज़, प्रो मोड और इंटेलीजेंट सीन ऑप्टिमाइज़ेशन जैसे कैमरा फीचर दिए है। वीडियो शूट शुरू करने से पहले स्टेंडर्ड और वाइड एंगल कैमरे के बीच स्विच कर सकते हैं। वीडियो रिकॉर्डिंग के बीच में ऐसा करना संभव नहीं है।
    • फ्रंट और रियर कैमरा सेटअप से आप फुल-एचडी+ रिजॉल्यूशन का वीडियो रिकॉर्ड कर पाएंगे। आप पोर्ट्रेट शॉट्स में बैकग्राउंड ब्लर को भी बदल पाएंगे। आपके पास स्टैंडर्ड बोकेह, एसोर्टेड फिल्टर इफेक्ट्स और डॉली जूम इफेक्ट जैसे ऑप्शन मिलते हैं।
    • नॉर्मल यूज करने में इसकी बैटरी आसानी से लगभग डेढ़ दिन तक चलेती है। बैटरी की क्षमता परखने के लिए हमने दिन में फोटो और वीडियो शूट किए। सिनेमा स्ट्रीम किया।
    • कुछ देर गेमिंग का मजा भी लिया और सोशल मीडिया ब्राउजिंग में भी वक्त गुजारा जिसके बाद भी रात में करीब 30% बैटरी बची हुई थी।
    • एचडी वीडियो टेस्टिंग में बैटरी ने 14 घंटे 59 मिनट में दम तोड़ा, जिसे काफी बेहतर है। बॉक्स में दिया गया चार्जर करीब 10 मिनट में बैटरी को शून्य से 11% तक चार्ज करता है और 30 मिनट में 30%।
    • सैमसंग गैलेक्सी A50 कई लोगों को अपनी तरफ आकर्षित होगा क्योंकि इसमें वो सारे फीचर हैं जो एक इन दिनों चलन में हैं। साथ ही इसमें कोई बड़ी कमी भी नहीं है। हालांकि कैमरा और सॉफ्टवेयर में सुधार की गुंजाइश अभी भी है। लेकिन सैंमसंग अपने कॉम्पिटीटर्स को चुनौती देने की पूरी कोशिश कर रहा है।
    • फोन की कीमत 19,990 रुपए है जिसका मुकाबला श्याओमी पोको F1 से है जो क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर से लैस है। अगर आपको गेमिंग पसंद है या ज़्यादा स्मूथ अनुभव चाहिए तो शाओमी का पोको एफ1 बेहतर विकल्प है। लेकिन इसमें तीन रियर कैमरे नहीं हैं और यह ना ही इसमें ऑल स्क्रीन डिजाइन मिलती है।
    • वहीं श्याओमी रेडमी नोट 7 प्रो इससे एक कदम आगे है। यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर, 48 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा, गोरिल्ला ग्लास 5 और अन्य दमदार स्पेसिफिकेशन के साथ आता है। इसकी शुरुआती कीमत 13,999 रुपए है और इसका महंगा वेरिएंट 16,999 रुपए (128 जीबी स्टोरेज के साथ) का है।
    • इस फोन को सैंमसंग के ही गैलेक्सी एम30 को भी चुनौती दी है लेकिन दोगुनी स्टोरेज और ज्यादा बड़ी बैटरी होने के बाद भी फोन का प्रोसेसर कमजोर है और इसमें स्टैंडर्ड फिंगरप्रिंट सेंसर है। अगर आप फोटोग्राफी करना ज्यादा ही पसंद करते हैं तो सैमसंग गैलेक्सी A50 बेहतरीन फोन है लेकिन अगर फोटोग्राफी आपकी प्राथमिकता नहीं है तो गैलेक्सी एम30 इससे कम कीमत में उपलब्ध है।
    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Samsung Galaxy A50 have strong battery power and camera know detail review

      from Dainik Bhaskar
      https://ift.tt/2UjV6Ci

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Skip to toolbar