संबोधन खत्म कर बच्चों के बीच पहुंचे पीएम मोदी

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर बार की तरह इस बार भी लाल किले से भाषण समाप्त करने के बाद बच्चों से मुलाकात की। पीएम को अपने बीच देखकर बच्चे बहुत खुश हो गए और बच्चों की भीड़ से पीएम को निकालने में कमांडोज को काफी मशक्कत करनी पड़ी। बच्चे पीएम को अपने बीच पाकर उत्साहित थे और हर किसी में प्रधानमंत्री से हाथ मिलाने की होड़ मची थी। पीएम ने भी बच्चों को निराश नहीं किया और बहुत से बच्चों से हाथ मिलाया।

बच्चों के बीच पहुंचे पीएम, किया अभिवादन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जैसे ही भाषण समाप्त किया, वहां मौजूद बच्चों ने जमकर ताली बजाई। पीएम सीधे बच्चों की तरफ बढ़े और उन्होंने हाथ हिलाकर सबका अभिवादन किया। बच्चे अपने बीच प्रधानमंत्री को देखकर बहुत उत्साहित हो गए। एक वक्त तो ऐसा आ गया था कि बच्चों की भीड़ ने चारों तरफ से पीएम को घेर लिया। कुछ बच्चों ने पीएम से हाथ मिलाया, कुछ उन्हें देखकर खुशी से चिल्लाते नजर आए।


अपनी सरकार की उपलब्धियों का PM ने किया जिक्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले से अपने भाषण में सरकार की विभिन्न उपलब्धियों का जिक्र किया। पीएम ने आर्टिकल 370 खत्म करने, तीन तलाक पर कानून बनाने जैसे फैसलों को सरकार की इच्छाशक्ति बताया। पीएम ने यह भी कहा कि हमारी सरकार ने 70 सालों से चले आ रहे कानूनों को 70 दिन में समाप्त किया।

भविष्य के लिए भी प्रधानमंत्री ने दिया संदेश
पीएम मोदी ने देश के नाम अपने संबोधन में देशवासियों को भविष्य के लिए भी सचेत किया। पीएम ने जोर देकर कहा कि जनसंख्या नियंत्रण बहुत जरूरी है। प्लास्टिक प्रयोग को समाप्त करने से लेकर डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने जैसे उपाय अपनाने की भी बात पीएम ने संबोधन में की।

from India News: इंडिया न्यूज़, India News in Hindi, भारत समाचार, Bharat Samachar, Bharat News in Hindi https://ift.tt/2MktCZq

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Skip to toolbar