लिंक्डइन पर गूगल के सीईओ के लिए निकली जॉब के लिए लाखों लोगों ने किया आवेदन



गैजेट डेस्क. लिंक्डइन के यूजर उस समय आश्चर्यचकित रह गए जब एक पोस्ट में गूगल के सीईओ के लिए जॉब निकली। हजारों युवा जिस कंपनी में काम करने का सपना देखते हैं, उसी कंपनी के सीइओ के लिए जॉब? फिर क्या था? 10 लाख से ज्यादा युवाओं ने इसके लिए आवेदन कर दिया।

  1. ऐसा नहीं है कि गूगल के सीइओ सुंदर पिचाई अपनी नौकरी छोड़ रहे हैं। बल्कि प्रोफेशनल लोगों के बीच नौकरी ढूढ़ने के लिए सबसे लोकप्रिय सोशल साइट लिंक्डइन की गलती से ऐसा हुआ।

  2. 200 देशों मे 63 करोड़ रजिस्टर्ड सदस्य वाली प्रोफेशनल नेटवर्किंग साइट लिंक्डइन की जानकारी में मामला आने के बाद कंपनी ने सफाई दी कि सिक्यूरिटी बग की वजह से यह गलत जॉब पोस्ट हो गई थी।

  3. इस गड़बड़ी को नीदरलैंड के मिशेल रिजैंडर्स ने पकड़ा और इसकी जानकारी लिंक्डइन की ओनर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट को दी। मिशेल ने लिखा कि ‘गूगल के सीइओ के लिए नौकरी लिंक्डइन पर। वह भी तब, जब पिचाई बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। दूसरी तिमाही मे गूगल ने लाखों डॉलर का मुनाफा कमाया है। यह बहुत अजीब लग रहा है।’

  4. जवाब में लिंक्डइन ने लिखा कि, ‘मिशेल इस पर ध्यान दिलाने के लिए धन्यवाद। हमने इस पोस्ट को हटा दिया है। हम उस मामले को सुलझा रहे हैं, जिसकी वजह से ऐसा हुआ। लिंक्डइन वास्तविक लोगों के लिए काम की और अर्थपूर्ण बातचीत करने का वास्तविक स्थान है।’

  5. मामला सामने आने के बाद कंपनी ने एक बयान जारी कर बताया कि उन्होंने अपने प्लेटफॉर्म पर मौजूद इस बग को फिक्स कर लिया है। इस बग की वजह से यूजर्स कंपनी द्वारा जॉब पोस्ट किए जाने के बाद उसमें एडिट कर सकते हैं।

  6. यह गड़बड़ी एक सिक्योरिटी बग की वजह से हुई। लिंक्डइन पर किसी भी कंपनी के बिजनेस पेज पर बिना उसकी अनुमति के कोई दूसरा जॉब पोस्ट नहीं कर सकता। लेकिन यह बग किसी भी यूजर को लिंक्डइन में मौजूद कंपनी के बिजनेस पेज पर जॉब पोस्ट करने की अनुमति देता है। इसके साथ ही यूजर द्वारा पोस्ट की गई ये जॉब गूगल पर पॉपअप भी होती है यानी कि दूसरी वेबसाइट में दिखाई देती है। लिंक्डइन ने कहा कि इस बग की वजह से कंपनी द्वारा डाली गई किसी जॉब पोस्ट को यूजर एडिट भी कर सकता है।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Millions of people applied for jobs for Google CEO on LinkedIn later found out that jobs were posted erroneously

      from Dainik Bhaskar
      https://ift.tt/32VLzCJ

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Skip to toolbar