योग: शाह, खट्टर के जाते ही मची चटाई की लूट

रोहतक
देशभर में 21 जून को 5वां अंतरराष्ट्रीय मनाया गया। इस मौके पर हरियाणा के रोहतक में आयोजित योग कार्यक्रम में हिस्सा लेने केंद्रीय गृहमंत्री और हरियाणा से सीएम भी पहुंचे। इन दोनों नेताओं के जाते ही पंडाल में की लूट मच गई। सामने आए विडियो में देखा जा सकता है कि लोग चटाई के लिए छीना-झपटी कर रहे हैं।

गौरतलब है कि ऐसे कार्यक्रमों में योग करने के लिए हर व्यक्ति के लिए योगा मैट बिछाई जाती है। रोहतक में भी इस बड़े आयोजन के चलते चटाइयों की व्यवस्था की गई थी। जैसे ही कार्यक्रम समाप्त हुआ लोग अपनी-अपनी मैट चटाइयां लेकर जाने लगे। कुछ लोगों के हाथ में तो दो-दो चटाइयां देखी गईं। आयोजकों ने जब ऐसे लोगों को रोकने की कोशिश की तो वे आयोजकों से भी भिड़ गए।

कार्यक्रम के समापन के बाद स्थिति ऐसी बन गई कि मामले को सुलझाने के लिए कई लोगों को बीच-बचाव के लिए आना पड़ा। हालांकि, इसके बावजूद भी कई अन्य लोग पंडाल के अंदर से चटाइयां लेकर जाते दिखे।

इस कार्यक्रम के अमित शाह ने ट्वीट किया, ‘योग भारत के प्राचीन इतिहास और विविधता का प्रतीक है। यह विश्व को स्वस्थ जीवन की ओर जाने वाला मार्ग दिखा रहा है।’ गृह मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों के चलते दुनियाभर के लोग न सिर्फ योग दिवस मनाते हैं बल्कि उन्होंने योग को अपने दैनिक जीवन का हिस्सा भी बना लिया है। अमित शाह ने एक सभा को भी संबोधित किया और लोगों को उनके जीवन में योग का महत्व बताया।

from India News: इंडिया न्यूज़, India News in Hindi, भारत समाचार, Bharat Samachar, Bharat News in Hindi http://bit.ly/2XoO9RT

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Skip to toolbar