प्ले स्टोर पर टॉप पोजीशन पाने और यूजर्स की संख्या बढ़ाने के लिए टिकटॉक अपने यूजर्स को दे रही 1 लाख रुपए



गैजेट डेस्क. लंबे समय तक विवादों में रही वीडियो शेयरिंग ऐप टिकटॉक ने दोबारा भारत में वापसी कर ली है। एपल ऐप स्टोर और गूगल के प्ले स्टोर की फ्री ऐप कैटेगरी में दोबारा टॉप पोजीशन पाने के लिए कंपनी जोर शोर से तैयारी कर रही है। भारत में टिकटॉक को मिले बेहतरीन रिस्पॉन्स के लिए कंपनी ने अपने यूजर्स को धन्यवाद कहा साथ ही #ReturnofTikTok कैपेन के तहत ऐप को प्रमोट करने की भी अपील की, जिसमें इनाम के रूप में यूजर्स को एक लाख रुपए प्रति दिन दिया जाएगा।

नए यूजर्स को लुभाने के लिए कंपनी नई मार्केटिंग स्ट्रैटजी पर काम कर रही है। यूजर्स को #ReturnofTikTok कैपेन के तहत टिकटॉक ऐप को प्रमोट करना होगा। कैपेन को सक्सेसफुली खत्म करने वाले तीन लकी विनर्स को कंपनी एक लाख रुपए की राशि इनाम में देगी।

इस कैपेन में यूजर्स को टिकटॉक माइक्रो साइट को सोशल मीडिया पर शेयर करना होगा, जिसमें एंड्रॉयड और आईओएस डिवाइस के लिए ऐप की डाउनलोड लिंक है। यह प्रमोशनल कैपेन 16 मई को समाप्त हो जाएगा।

  1. मद्रास हाईकोर्ट की मदुरै पीठ ने 3 अप्रैल को एक आदेश पारित कर सरकार को देश में टिकटॉक के डाउनलोड पर रोक लगाने का निर्देश दिया था। हाईकोर्ट का तर्क था कि टिकटॉक ऐप से पोर्नोग्राफी को बढ़ावा मिलता है। इसके बाद मामले को सुप्रीम कोर्ट ले जाया गया था।

  2. टिकटॉक ऐप को म्यूजिकली नाम से लॉन्च किया था, बाद में इसका नाम बदलकर टिकटॉक कर दिया गया। एक रिपोर्ट के अनुसार 2019 के शुरुआती तीन महीनों में टिकटॉक प्लेटफॉर्म पर 9 करोड़ नए भारतीय यूजर जुड़े। वहीं ऐप को दुनियाभर में करीब 100 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है।

  3. टिकटॉक पर भारत में बैन की वजह से इसकी पेरेंट कंपनी बाइटडांस को रोजाना 5 लाख डॉलर यानी 3.50 करोड़ रुपए का नुकसान हो रहा था। 250 नौकरियां भी खतरे में आ गई थीं। जिसके बाद कंपनी ने टिकटॉक से बैन हटाने की अपील की थी।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

      from Dainik Bhaskar
      http://bit.ly/2HfTBwc

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Skip to toolbar