पिक्सल 4 में मिलेगा लाइव कैप्शन फीचर, रियल टाइम में ऑडियो को टेक्स्ट में बदलकर स्क्रीन पर दिखाएगा



गैजेट डेस्क. गूगल अपने नए पिक्सल डिवाइस को जल्द ही लॉन्च करने की तैयारी में है। इसे 15 अक्टूबर को लॉन्च किया जा सकता है। लॉन्चिंग से पहले ही इसमें मिलने वाले दिलचस्प फीचर्स सामने आ रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक गूगल के अपकमिंग डिवाइस पिक्सल 4 में लाइव कैप्शन का फीचर भी मिलेगा। यह फीचर रियल टाइम में ऑडियो को टेक्स्ट में बदलकर स्क्रीन पर दिखाएगा। इसे पहले भी कई बार पिक्सल 4 में मिलने वाले फीचर्स सामने आ चुके हैं। कंपनी ने ब्लॉग पोस्ट में इस बात की जानकारी दे चुकी है कि पिक्सल 4 में मोशन सेसिंग तकनीक का भी इस्तेमाल किया जाएगा, जिसमें ऊंगली के इशारे से फोन को चलाया जा सकेगा।

पिक्सल 4 में मिलने वाला लाइव कैप्शन फीचर काफी हद तक लाइव ट्रांसक्राइब फीचर की तरह काम करेगा। लाइव ट्रांसक्राइब जहां आसपास के लोगों की आवाज सुनकर उसे टेक्स्ट के बदलकर डिस्प्ले पर दिखाता है, वहीं लाइव कैप्शन रियल टाइम में वीडियो, पोडकास्ट और अन्य सोर्स से ऑडियो सुनकर उसे टेक्स्ट में बदलकर डिस्प्ले पर दिखाएगा। यह फीचर उन लोगों के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा जिन्हें कम सुनाई देता है। इसे इस्तेमाल करने के लिए इंटरनेट, वाईफाई की जरूरत नहीं होगी। इसे फ्लाइट मोड में भी इस्तेमाल किया जा सकेगा।

रिपोर्ट के मुताबिक पिक्सल 4 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट मिल सकता है। इसके अलावा फोन में 6 जीबी रैम और डुअल रियर कैमरा मिल सकता है, जिसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 16 मेगापिक्सल का टेलीफोटो सेंसर देखने को मिल सकता है। पिक्सल 4 के 5.7 इंच का 90Hz 1080p+ ओएलईडी डिस्प्ले और 2800 एमएएच बैटरी मिलेगी जबकि पिक्सल 4 XL में 6.3 इंच का 90Hz 1440p+ ओएलईडी पैनल और 3700 एमएएच बैटरी मिल सकती है।

DBApp

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Live caption feature found in Pixel 4, hat transcribes audio into subtitles and puts them on the screen in real time

from Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2nfqPGc

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Skip to toolbar