गूगल मैप्स पर मल्टीपल स्टॉप जोड़कर ट्रिप बनाएं आसान



गैजेट डेस्क. आपकों कहीं जाना है और रास्ता मालूम नहीं है, तो सबसे पहले गूगल मैप्स ओपन करते हैं। आमतौर पर इसका यूज रास्ता जानने के लिए करते हैं, पर इसमें और भी कई उपयोगी फीचर्स है। आप यह देख सकते हैं कि एक से दूसरे प्वाइंट के बीच कितनी दूरी है। साथ ही कितना समय लग सकता है यानी आप गूगल मैप्स पर मल्टीपल स्टॉप को जोड़ सकते हैं। इससे हर बार अलग-अलग प्वाइंट के लिए मैप्स को सेट करने से भी बच जाएंगे।

  1. यदि आप फाइल डेस्टिनेशन सर्च कर लेते हैं, तो फिर डायरेक्शन बटन पर टैप करें, जो स्क्रीन पर नीचे की तरफ दिखेगा। इसके बाद फिर दायीं तरफ ऊपर की ओर तीन डॉट वाला मोर का ऑप्शन दिखेगा, उस पर टैप करेंगे, तो एड स्टॉप का ऑप्शन दिखेगा। इसमें आप सिंगल ट्रिप में 9 स्टॉप तक जोड़ सकते हैं। स्टॉप जोड़ने के बाद फिर डन के बटन पर क्लिक कर दें।

  2. मल्टीपल लोकेशंस को सेट करें। इसके लिए सबसे पहले आपको गूगल मैप्स एप को ओपन करना होगा, फिर फाइनल डेस्टिनेशन को सर्च कर लें।

  3. अगर आपको लगता है कि स्टॉप की पोजिशन को बदलना है, तो यह भी संभव है। इसे फिर से तीन डॉट वाले मैन्यू में जाने के बाद एड बटन को ड्रैग कर ऊपर-नीचे कर सकते हैं। यह फीचर पब्लिक ट्रांजिट और राइड्स मोड्स के साथ कार्य नहीं करता है। इस फीचर का इस्तेमाल वेब वर्जन के साथ भी किया जा सकता है।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      google maps hidden feature how to use add multiple stops

      from Dainik Bhaskar
      http://bit.ly/2GrTH4V

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Skip to toolbar