अबाउट अस पेज की इन गलतियों को न करें नजरअंदाज, वेबसाइट पर पड़ेगा असर



गैजेट डेस्क. किसी भी बिजनेस की वेबसाइट का अबाउट अस (About Us) पेज उसके संभावित कस्टमर्स की ओर से सबसे ज्यादा विजिट किए जाने वाले पेजेज में शुमार होता है, लेकिन बिजनेसेज की ओर से सबसे ज्यादा नजरअंदाज किया जाने वाला पेज भी यही होता है। ऐसी कई बातें और जानकारियां हैं जो आपके बिजनेस के अबाउट अस पेज में होनी चाहिए, लेकिन नहीं होती। यहां कुछ डिजिटल मार्केटिंग से जुड़े एक्सपर्ट्स बता रहे हैं वे छोटी, लेकिन महत्वपूर्ण गलतियां जो कई आंत्रप्रेन्योर्स करते हैं और कैसे उन्हें आसानी से सुधारा भी जा सकता है।

  1. स्काईस्कैनर में सीएमओ के पद पर कार्यरत जोएना लॉर्ड बताती हैं कि किसी भी स्मॉल बिजनेस के लिए सबसे बड़ी गलती होती है, अपना एड्रेस, कॉन्टैक्ट इंफॉर्मेशन और बिजनेस आवर्स की जानकारी न देना। कई बार स्टार्टअप्स सोचते हैं कि यह जानकारी रिव्यू साइट्स या उनके होमपेज पर है, तो इसे अबाउट अस पेज पर दोहराना जरूरी नहीं है।

  2. कॉर्नेट में डायरेक्टर ऑफ डिजिटल एंड सोशल स्ट्रैटजी के पद पर कार्यरत जेसन फॉल्स कहते हैं कि कई बिजनेसेज इस सवाल का जवाब नहीं दे पाते कि वे क्या करते हैं। अगर मुझे पेज पर पहले एक या दो वाक्य पढ़कर यह तुरंत पता नहीं चलता कि आपके प्रॉडक्ट्स या सर्विसेज क्या हैं या मैं क्यों आपकी सेवाएं लूं, तो इसका मतलब है कि अापका अबाउट अस पेज विफल है।

  3. हॉनिगमैन मीडिया के सीईओ ब्रायन हॉनिगमैन के अनुसार, अबाउट अस पेज का मकसद होता है विजिटर्स को आपके बिजनेस के बारे में एजुकेट करना जिसका मतलब है कि वह पढ़ने, देखने या इंट्रैक्ट करने में रोचक होना चाहिए। जैसे आप इसमें अपने स्टाफ के विजुअल्स और अपने बिजनेस की हिस्ट्री की टाइमलाइन देने के साथ कंपनी की कहानी, टीम, जॉब्स आदि को विभिन्न सेक्शंस में शामिल कर सकते हैं।

  4. अपने मीडिया कवरेज के लिंक्स जरूर दें। ऐसा मानना है सिंगल ग्रेन के सीईओ एरिक सिउ का। वे कहते हैं इस पेज पर अपने टीम मेंबर्स को शामिल करना न भूलें। लोगों को आपकी पर्सनैलिटी और खूबियों के बारे में जानना अच्छा लगता है।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Do not Ignore these Mistakes While Redesign Website

      from Dainik Bhaskar
      https://ift.tt/2PdZgdE

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Skip to toolbar