अधिकतर भारतीय ट्विटर यूजर्स को पता नहीं कि किस तरह होती है रिपोर्ट



गैजेट डेस्क. भारत में बहुत से ट्विटर यूजर्स ऐसे हैं जिन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि प्लेटफॉर्म पर उनके साथ हुए दुर्व्यवहार या उत्पीड़न की रिपोर्ट किस तरह की जाती है। यह कहना है ट्विटर की पब्लिक पॉलिसी के ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट कॉलिन क्रोवेल का। उनके मुताबिक, बहुत से लोग गलत व्यवहार वाली फोटो को अपने अकाउंट पर पोस्ट करके ट्विटर से एक्शन का अनुरोध करते हैं। ये सही तरीका नहीं है। ऐसा करने वालों में पत्रकार भी शामिल हैं।

बिना रिपोर्ट नहीं होता एक्शन: ट्विटर की टीम ऐसे मामलों में तभी एक्शन लेती है जब उसकी रिपोर्ट की जाती है। क्रोवेल का कहना है कि प्लेटफॉर्म पर एक दिन में 50 करोड़ से ज्यादा ट्वीट होते हैं और हम सभी ट्वीट को पढ़ते नहीं हैं। ऐसे में किसी भी दुर्व्यवहार पर एक्शन के लिए उसकी रिपोर्ट करना बहुत जरूरी है।

ट्विटर को डायरेक्ट मैसेज भेज कर सकते हैं रिपोर्ट: यूजर दुर्व्यवहार की शिकायत सीधे उसी ट्वीट से, ऐसा करने वाले की प्रोफाइल पर जाकर या ट्विटर को डायरेक्ट मैसेज भेज कर रिपोर्ट कर सकते हैं। कॉलिन के मुताबिक, रिपोर्ट के दौरान कई ट्वीट्स का इस्तेमाल किया जा सकता है। ऐसा करने से कंपनी को जांच करने में आसानी होती है और जल्दी एक्शन लिया जाता है।

यूजर को सुरक्षित रखने के लिए कई टूल: क्रोवेल ने कहा कि इस सर्विस तक यूजर्स पहुंच सुनिश्चित करने और उन्हें सुरक्षित रखने के लिएहमने अतिरिक्त टूल भी दिए हैं। उनके मुताबिक, किसी खास शब्द और बातचीत को म्यूट करने के विकल्प भी इन टूल्स में दिया गया है। इसके अलावा ट्विटर यूजर फेक अकाउंट की शिकायत भी कर सकते हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


most Indian users are unaware about how to report abuse on twitter

from Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2H1R23g

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Skip to toolbar